वर्क फॉर्म होम रिज्यूम फील डाटा एंट्री जॉब फ्रॉड

Name of Complainant AJEET KUMAR
Date of ComplaintJune 6, 2021
Name(s) of companies complained against , , , , ,
Category of complaint Mobile Phone
Permanent link of complaint Right click to copy link
Share your complaint on social media for wider reach
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
Text of Complaint by AJEET KUMAR:

मै अजीत कुमार, पिता – सुदर्शन जायसवाल, पता – चेनारी, रोहतास, बिहार  – 821104 का निवासी हूँ। सर, मैंने अपना एजुकेशनल प्रोफाइल नौकरी के लिए बहुत सारे जॉब रिकुरमेन्ट ऑनलाइन वेबसाइट में रजिस्टर किया हूँ। इसी में एक ऑनलाइन जॉब रिकुरमेन्ट वेबसाइट है जिसका नाम है – www.shine.com इसी वेबसाइट के द्वारा मेरे प्रोफाइल में रजिस्टर डाटा को किसी फ्रॉड कंपनी के द्वारा एक्सेस किया जाता है और उस प्रोफाइल में इंक्लूड मेरा मोबाइल नंबर और मेरा ईमेल आईडी से उस फ्रॉड कंपनी के द्वारा मुझे कॉन्टैक्ट किया जाता हैं।  जो मेरा मोबाइल नंबर – 7367868369 और ईमेल आईडी – dadaguru1998@gmail.com  हैं।

सर, फ्रॉड कंपनी के द्वारा मेरे मोबाइल नंबर पर दिनांक 28/05/2021 को समय 02:49pm में मोबाइल नंबर 9054504702 से कॉल करके मुझे एक वर्क फॉर्म होम रिज्यूम फील डाटा एंट्री जॉब के बारे में बताया जाता है और मुझे टारगेट दिया जाता है कि एक सप्ताह में 600 रिज्यूम सबमिट करना हैं और प्रत्येक रिज्यूम कि कीमत 25 रुपया है तो इसके हिसाब से 600 *25 =15000 रुपया आपको एक सप्ताह में वर्क कम्प्लीट करने के बाद दिया जाता है। इसके बाद मुझे बोला जाता है कि वर्क को 90% शुद्धता के साथ करना है तथा वर्क को सात दिन रेगुलर करना है, बीच में नहीं छोड़ना हैं, इसके बाद बताया जाता है कि अगर सात दिन में वर्क कम्प्लीट नहीं होता है तो आप हमारे कंपनी को कॉन्टैक्ट करे कंपनी आपको 2-3 दिन अतिरिक्त समय देगी, इसके बाद मुझे बताया जाता है कि पेमेंट आपको ऑनलाइन दिया जायेगा। जैसे – फोनपे, गूगल पे, पेटीएम अकाउंट के थ्रू  जो भी डीटेल आप कंपनी को दोगे उसी में कंपनी आपको सैलरी देगी ।

सर, इसके बाद मुझे बताया जाता है कि कंपनी में रजिस्ट्रेशन का एक छोटा सा प्रोसेस है इसमें आपको कोई चार्ज पे नहीं करना है, गवरमेंट आईडी प्रूफ के बेस पर कंपनी रजिस्ट्रेशन करती है जैसे – आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, तो इसमें आपके पास जो भी होगा तो आप मुझे व्हाट्सप्प पर भेज दीजिये और मै आपका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस करके आपको ऑफर लेटर प्रोवाइड करता हूँ इसके बाद मैंने अपना आधार कार्ड भेज दिया । इसके बाद मुझे दिनांक 29 /05 /2021 को समय 06 :06am में फिर से कॉल करके बताया जाता है कि आपका रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस कम्पलीट हो गया है भेरिफिकेशन के लिए आपको कॉल किया गया है आप कॉल चालू रखिये और व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन आ जाइये तो फिर हमने व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन आया तो उनके द्वारा एक लिंक भेजा गया जो इस प्रकार है – http://resumetofill.com और फिर मुझे बोला गया की आप इस लिंक पर क्लिक करे, तो फिर हमने इस लिंक पर क्लिक किया, तो मुझे एक लॉगिन फॉर्म मिला इस फॉर्म में आईडी पासवर्ड से लॉगिन करना था, फिर मुझे एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड बताया गया जो इस प्रकार है  id – 90521694284, password – 315471, फिर मुझे इस आईडी पासवर्ड से फॉर्म को लॉगिन करने के लिए बोला गया, तो फिर हमने फॉर्म को लॉगिन किया ।

सर, लॉगिन करने के बाद एक फ्रॉर्ड पेपर खुला जिसमें सबसे ऊपर हेडिंग में लिखा था INDIA NON JUDICIAL, Government of Gujrat, Certificate of Stamp Duty, इस फ्रॉड पेपर को मुझे बताया जाता है कि ये हमारे कंपनी का लाइसेंस है, ये आपके पास प्रूफ के तौर पर रहेगा, ये आपको पेमेंट देने का असोरिटी देता है। इसके बाद मुझे बोला गया कि एक बार आप फॉर्म के निचे नेक्स्ट बटन पर क्लिक करे आपको ऑफर लेटर सो होगा तो हमने नेक्स्ट बटन पर क्लिक किया, तो एक और फ्रॉड पेपर सो हुआ जिसके ऊपर हेडिंग में लिखा था FREELANCE SERVICES AGREEMENT, इस फ्रॉड पेपर में मेरा digitally sign  तथा मेरे आधार कार्ड से लिया गया डाटा जैसे – नाम , पिता का नाम और मेरा एड्रेस लिखा था, और इस पेपर में फ्रॉड कंपनी का भी नाम तथा पता लिखा था जो इस प्रकार है –

कंपनी का नाम – Resume To Fill, कंपनी का पता – 225, FOUR POINT, VIP ROAD, SURAT – 395007, Gujrat.

सर, इस पेपर के बाद फिर हमें 2 – 3 पेज नेक्स्ट – नेक्स्ट करने को कहा गया फिर हमने नेक्स्ट करते गए फिर मुझे कहा गया की लास्ट में एक सिग्नेचर का पैड सो होगा उस पैड में आप अँगुली से ड्रॉ करके सिग्नेचर कर दीजिये, फिर हमने उस पैड में digitally अँगुली से ड्रॉ करके सिग्नेचर कर दिया इसके बाद मुझे बोला गया कि अब इस पेज को सेव कर दो, तो हमने सेव कर दिया इसके बाद  बोला  गया कि कंपनी आज आपका सिग्नेचर वेरीफाई करा रही है। कोई इसु नहीं आएगा तो आपको वर्क सेंड हो जायेगा, फिर हमें बताया गया कि आपको वर्क शुरू करने के लिए इसी लिंक – http://resumetofill.com पर आना है तथा आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करके वर्क शुरू कर देना है वर्क का वीडियो हम आपको व्हाट्सप्प पर भेज दिए है आप उसे देखकर वर्क शुरू करिये अगर फिर भी आपको वर्क में प्रॉब्लम आएगा तो हम आपको कस्टमर केयर का नंबर भेज दिए है आप मुझे या कस्टमर केयर को कांटेक्ट कर सकते हो ।  इस फ्रॉड कंपनी के द्वारा दिया गया कस्टमर केयर नंबर इस प्रकार है – 9054504702, 7486027170, 7486027171, 7486027172, 7486027173, Email id – support@resumetofill.com

Image Uploaded by AJEET KUMAR:

वर्क फॉर्म होम रिज्यूम फील डाटा एंट्री जॉब फ्रॉड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *