दिव्यकांत झूठी जानकारी देकर ग्राहकों को ठगते हैं।

Name of Complainant Jalpesh Patel
Date of ComplaintJanuary 1, 2022
Name(s) of companies complained against
Category of complaint Tours & Travels
Permanent link of complaint Right click to copy link
Share your complaint on social media for wider reach
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
Text of Complaint by Jalpesh Patel:

बता दें, क्या है इनके बड़े पिल्लों की कहानी….. मेरी सदस्यता संख्या 14981 है। जलपेश दिनेशचंद्र पटेल के नाम पर है। दिव्यकांतभाई रु. 35,000/- की सदस्यता का दुरूपयोग किया गया है।
विस्तार से बताने के लिए हम को आपके संगठन द्वारा शुक्रवार Dt. 23-07-2021 को आमंत्रित किया गया था। होटल मैरियट, रामदेवनगर, अहमदाबाद शाम 7.30 बजे। जिसमें मैं और मेरी पत्नी गए थे। जिसमें हमें फजल रहमान द्वारा कर्मा रिजॉर्ट एंड हॉस्पिटैलिटी के बारे में जानकारी दी गई। इसमें हमें 4 और 5 सितारा होटलों के सपने दिखाए गए थे। उनके पास कहीं से अच्छे होटलों की तस्वीरें थीं और उसके ऊपर हमें मजबूरन सदस्यता लेनी पड़ी । सदस्यता रु.1,25,000/- से शुरू हुई और अंत में मुझे रु. 35,000/- रुपये में लेने का फैसला किया। और इसमें मैं हैरान था इस सौदेबाजी में ? साथ ही सदस्यता लेनी है या नहीं, लेकिन दिव्यकांत की ओर से इसे लेने का जबरदस्त दबाव था और यह लाभ अगले दिन नहीं बल्कि यहीं बैठकर कर पूरा करना था और मैं इसमें फंस गया ।
फिर उसने मुझे भुगतान करने के लिए कहा। मैंने कहा कि मेरे पास अभी चेकबुक नहीं है, मेरे पास क्रेडिट कार्ड है तो यह काम करेगा, यह मेरे पास था लेकिन देते समय मैंने कई बार कहा था कि इस में कोई चार्ज नहीं लगेगा ने ??? तो उसने मना कर दिया और 24 महीने की किश्त का भुगतान कर दिया। अगले 2-3 दिन रुके और जब मैंने अपना क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट देखा, तो ब्याज रु 5729/- लगा था. मैंने उसी समय दिव्यकांत को फोन किया और उन्हें इस बात की जानकारी दी और उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं, मैं आपको कुछ सेटिंग कर दूंगा। मैने कहा वो कैसे ? तो कहें कि आपका प्रथम वर्ष एएमसी रु। 6999/- माफ कर दूंगा। मैंने कहा ठीक है मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मेने ये बात मेल पे मांगी ? ,,, बस तबसे लेकर अब तक मुझे मेल नहीं मिला और मुझे झूठा दिलासा दे रहा है. और अंत में उसने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया और मुझे बताया की मैंने जॉब छोड़ दी है मेरा दिमाग चाटना बंद करो यह बात मुझे Dt. 10-12-2021 को कहा गया था।
इस तरह फर्जी फ्यूचर दिखाकर ग्राहक को ठगा जाता है आपकी कंपनी से इस तरह की अयोग्यता, आपका अपना कर्मचारी आपकी कंपनी का नाम खराब करता है।
मेरा एक और बुरा अनुभव रहा मेरी शादी की सालगिरह Dt. 19-02-2022 को है । तो मैंने 14-08-2021 मेल किया मुझे जो कॉम्प्लिमेंटरी गिफ्ट मिला है मैंने उसकी बुकिंग के लिए मेल किया। Dt. 17-02-2022 से 20-02-2022 उदयपुर के लिए। तो कहा गया कि यह तारीख भर गई है। हैरानी की बात है कि ऑफ सीजन में आपकी कंपनी का यह हाल है तो हमें दिवाली हो या गर्मी की छुट्टी में हमें अपनी तिथि के अनुसार बुकिंग नहीं मिलेगी। अगर उदयपुर जैसे शहर में आपके पास केवल 2 संपत्तियां हैं तो दूसरे शहर का क्या हाल होगा ??? उसी समय मैंने मेल में कहा था कि मुझे अपनी संपत्ति की एक सूची दें, लेकिन अभी तक मुझे वह सूची नहीं मिली है।
मैं आपकी सेवा से संतुष्ट नहीं हूँ। मुझे विश्वास नहीं रहा है। मेरे पास और है रेफेरेंस लेकिन में कैसे दू ? दिव्यकांत भी जानते हैं रेफेरेंस के बारे में । लेकिन अगर मैं आपकी कंपनी से संतुष्ट नहीं हूं तो मैं अपने रिश्तेदारों का रेफेरेंस क्यों दूं।
मेरा एक ही निवेदन है कि जो ब्याज मुझे लगा है वह 5,729/- रुपये वापस मिल जाए।
और अगर मुझे यह नहीं मिला तो मैं इस पत्र को सोशल मीडिया में हर जगह फैलाऊंगा। जैसे (फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सअप, गूगल, ट्विटर, स्नैपचैट आदि… ..)
धन्यवाद
जलपेश पटेल

Image Uploaded by Jalpesh Patel:

दिव्यकांत झूठी जानकारी देकर ग्राहकों को ठगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *